इमरान खान सेना का मुखौटा, पीएम मोदी के बारे में अपशब्द अस्वीकार्य- कांग्रेस

इमरान खान सेना का मुखौटा, पीएम मोदी के बारे में अपशब्द अस्वीकार्य- कांग्रेस

कांग्रेस ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा भारत सरकार के बारे में दिए बयान की निंदा की है। कांग्रेस ने कहा कि इमरान पाक सेना और आईएसआई के मुखौटा हैं तथा उन्हें भारत की सरकार एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में अपशब्द कहने का कोई अधिकार नहीं है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के बारे में हम सिर्फ यही कहेंगे सूप बोले तो बोले, छलनी क्या बोले जिसमें एक हजार छेद हैं। जो आतंकवाद का जन्मदाता हैं उस पाकिस्तान को कोई अधिकार नहीं है कि भारत सरकार और प्रधानमंत्री के बारे में अपशब्द बोले।

यह हमें कभी स्वीकार नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जहां हमेशा शांति और भाईचारा पनपा है। जबकि पाकिस्तान ने आतंकवाद को बढ़ावा दिया है। वहां की सरकार और इमरान खान सेना एवं आईएसआई का मुखौटा है। इमरान कश्मीर की राग अलाप रहे हैं। हम उनकी बात को खारिज करते हैं।

भाजपा ने पाक प्रधानमंत्री इमरान पर किया पलटवार

सत्तारूढ़ भाजपा ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर शनिवार को निशाना साधते हुए कहा कि वह अपने देश की सेना के निर्देशों पर सत्ता में है और भारत पड़ोसी देश के साथ तब तक बातचीत नहीं करेगा जब तक उसके सैनिकों को मारा जाता रहेगा।

भाजपा ने यह टिप्पणी तब की है जब खान ने इस महीने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच बैठक रद्द करने के लिए भारत पर निशाना साधा था।

वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि उस व्यक्ति से और क्या उम्मीद की जा सकती है जो अपने देश की सेना के निर्देश पर प्रधानमंत्री के पद पर बैठा है। उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जब तक हमारे सैनिकों की हत्या की जाती रहेगी तब तक पाकिस्तान के साथ कोई वार्ता नहीं होगी।

Top Stories