इमरान सरकार का एलान, पेशावर में हिन्दुओं के लिए बनेगा मंदिर

इमरान सरकार का एलान, पेशावर में हिन्दुओं के लिए बनेगा मंदिर

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को देश के हिंदू समुदाय को होली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया, “हिंदू समुदाय को रंगों के त्योहार होली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।” होली का त्योहार सर्दियों की समाप्ति और वसंत ऋतु की शुरुआत का प्रतीक है। होली को “रंगों के त्योहार” या “प्रेम के त्योहार” के रूप में भी जाना जाता है।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी ट्विटर के माध्यम से लोगों को होली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने लिखा, “मेरे सभी हिंदू भाइयों और बहनों को होली की बधाई। होली के इस खुशनुमा अवसर पर आइए हम शांति और खुशियों का संदेश दें।” पाकिस्तान हिंदू काउंसिल के अनुसार पाकिस्तान की कुल 20 करोड़ की आबादी में चार प्रतिशत आबादी हिंदू है।

पेशावर में हिन्दुओं के लिए मंदिर या सामुदायिक हॉल बनाएगा पाकिस्तान
वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा की प्रांतीय सरकार पेशावर के हिन्दू समुदाय के लिए एक मंदिर या एक सामुदायिक हॉल का निर्माण करवाएगी। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रांतीय असेंबली के सदस्य रवि कुमार ने यहां स्थानीय हिन्दू समुदाय द्वारा आयोजित एक होली समारोह को संबोधित करते हुये यह घोषणा की।

प्रांतीय सरकार ने पेशावर में हिन्दू राजपूत समुदाय के सदस्यों को मंदिर या सामुदायिक भवन बनाने के लिए स्थान का निर्णय लेने को कहा है। होली पर हिन्दू समुदाय को बधाई देते हुये उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर पर औपचारिक होली समारोह का आयोजन 30 मार्च को किया जाएगा।

Top Stories