इमरान सरकार में पाकिस्तान जूझ रहा नई मुसीबत से, जानें क्या है मामला

इमरान सरकार में पाकिस्तान जूझ रहा नई मुसीबत से, जानें क्या है मामला

पाकिस्तान मुस्लिम लीग(नवाज) के नेता और पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा महमूद आसिफ ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर आर्थिक मामलों से निपटने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार की नीतियों से देश में आर्थिक संकट गहरा रहा है।

आसिफ ने रविवार को एक कार्यक्रम में कहा कि संसद में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ को लोक लेखा समिति(पीएसी) अध्यक्ष पद से हटाने से स्थितियां और बदतर हो जाएंगी। गौरतलब है कि शरीफ के इस्तीफे की मांग को पीटीआई नेता और जलवायु परिवर्तन मंत्री जारताज गुल ने लाहौर में एक कार्यक्रम में की थी।

पंजाब प्रांत के पीटीआई नेता अब्दुल अलीम खान को हाल ही में भ्रष्टाचार के आरोप में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था जिसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसी तरह के आरोपों का सामना कर रहे शरीफ फिलहाल ब्यूरो की हिरासत में हैं और राष्ट्रीय असेंबली स्पीकर की ओर से जारी आदेशों के बाद वह पीएसी की बैठकों में हिस्सा लेते हैं।

लिखित आश्वासन पर बना रहेगा पद

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के राजनीतिक सलाहकार नईमुल हक ने लाहौर में रविवार को कहा कि सरकार शाहबाज को पीएसी प्रमुख पद पर उसी शर्त में बने रहने की अनुमति देगी जब वह अपने बतार्व के बारे में एक लिखित आश्वासन दें। आसिफ ने यह भी कहा कि ऐसा प्रतीत होता है जैसे इमरान पर कोई दबाव हो क्योंकि बाल्लोकी में एक कार्यक्रम में उन्होंने शनिवार को कहा था कि उनकी सरकार भ्रष्ट नेताओं के बारे में कोई नरमी नहीं बरतेगी।

Top Stories