Saturday , January 20 2018

इमामों और मुअज्जिनों को तहफ्फुज़ फराहम किया जाएगाः ममता

मगरिबी बंगाल की वज़ीर ए आला ममता बनर्जी ने जुमे के दिन कहा कि उनकी हुकूमत रियासत में इमामों और मुअज्जिनों को कानून के मुताबिक सभी जरूरी तहफ्फुज़ फराहम करेगी। कलकत्ता हाई कोर्ट ने 2 सितंबर को कहा था कि रियासती हुकूमत की तरफ से इमामो

मगरिबी बंगाल की वज़ीर ए आला ममता बनर्जी ने जुमे के दिन कहा कि उनकी हुकूमत रियासत में इमामों और मुअज्जिनों को कानून के मुताबिक सभी जरूरी तहफ्फुज़ फराहम करेगी। कलकत्ता हाई कोर्ट ने 2 सितंबर को कहा था कि रियासती हुकूमत की तरफ से इमामों और मुअज्जिनों को लिए ऐलान भत्ते गैर आयनी हैं।

हालांकि वज़ीर ए आला ने कलकत्ता हाई कोर्ट के हुक्म पर कोई तब्सिरा करने से इनकार करते हुए कहा कि कानून अपना काम करेगा। उन्होंने मगरिबी बंगाल अकलीयती तरक्की और मालीयाती कार्पोरेशन की तरफ से मुनाकिद एक प्रोग्राम में अक्लीयतों को वज़ीफा और लोन देते हुए कहा, ”हम जम्हूरी अमल में यकीन करते हैं और अकलीयतों व इमामों एवं मुअज्जिनों की तरक्की के लिए कानून के मुताबिक हर मुम्किन कोशिश किए जाएंगे।”

सामईन की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच ममता ने कहा, ”फिक्र मत कीजिए। कोई परेशानी वाली बात नहीं है। हम हमेशा आपके साथ हैं। हमारे हाथ में वक्फ बोर्ड, अकलीयती कमीशन और मदरसा सर्विस कमीशन हैं जो इमामों और मुअज्जिनों की और दिगर अकलीयतों की मांगों और उम्मीदों को पूरा करने में मदद करेंगे।”

TOPPOPULARRECENT