Wednesday , September 26 2018

इराक़: जनाजे के दौरान ISIS का हमला, 16 लोगों की मौत

बगदाद: इस्लामिक स्टेट के आतंकियों द्वारा मारे गए इराकी लड़ाकों के जनाजे पर गुरुवार को हुए हमले में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। इराक के शारकात कस्बे के नजदीक स्थित आसदिरा नाम के गांव में हुए इस हमले को उस समय अंजाम दिया गया जब जनाजा कब्रिस्तान में दाखिल हो रहा था।

आसदिरा गांव के मेयर सलाहिद्दीन शालान ने हमले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जनाजे में 2 बम विस्फोट हुए। इस घटना में 14 लोग घायल भी हुए हैं जिनमें से अधिकांश की हालत गंभीर है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन लड़ाकों का यह जनाजा था वे बुधवार को इस्लामिक स्टेट के हमले में मारे गए थे। अधिकारियों ने बताया कि रात होने की वजह से घायलों को गांव के बाहर स्थित अस्पताल में तुरंत नहीं ले जाया जा सका।

अधिकारियों को डर था कि अंधेरे का फायदा उठाकर इस्लामिक स्टेट के आतंकी एक और हमला कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह जनाजा पॉप्युलर मोबिलाइजेशन यूनिट्स (PMU) के उन 5 लड़ाकों का था जो पिछले साल इराक से इस्लामिक स्टेट को खदेड़ने में शामिल थे। सेना के एक काफिले पर बुधवार को हुए इस्लामिक स्टेट के हमले में ये पांचों लड़ाके मारे गए थे।

आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में इराकी सरकार ने इस्लामिक स्टेट के ऊपर जीत की घोषणा की थी। इस्लामिक स्टेट का यह हमला बताता है कि वे अभी भी देश के कुछ हिस्सों में छिपे हुए हैं और वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में इराक में इस्लामिक स्टेट ऐसे कई हमले कर चुका है जिसमें कई लोगों की जानें गई हैं।

TOPPOPULARRECENT