इराक़ ने सीरिया से लगे सीमा को बंद करने का ऐलान किया!

इराक़ ने सीरिया से लगे सीमा को बंद करने का ऐलान किया!

तसनीम समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक़ इराक़ी सेना ने सीरिया के साथ मिलने वाली सीमा पर आतंकवादियों की बढ़ती गतिविधियों को समाप्त करने के उद्देश्य से विशेष सैन्य अभियान आरंभ कर दिया है।

बग़दाद में रक्षा सूत्रों ने बताया है कि सीरिया में सक्रिय तकफ़ीरी आतंकवादी गुटों के सदस्य लगातार इराक़ की सीमा में घुसपैठ का प्रयास कर रहे हैं।

रक्षा सूत्रों के अनुसार इराक़-सीरिया सीमा के “अलक़ाएम” से लेकर “सफ़वक” तक दो किलोमीटर के इलाक़े में बड़ी संख्या में सैनिकों को तैनात कर दिया गया है।

इराक़ी सेना ने इलाक़े में मौजूद तमाम सीमावर्ती मार्गों को बंद कर दिया है और हर प्रकार की आवाजाही पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक़ इराक़-सीरिया सीमा की सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए इराक़ी वायु सेना भी इस अभियान में शामिल हो गया है।

इस बीच इराक़ी सेना ने थलसेना और वायुसेना के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए एक विशेष कमांड सेंटर भी स्थापित किया है। दूसरी ओर यह भी सूचना प्राप्त हो रही हैं कि इराक़ की ख़ुफ़िया एजेंसी ने अलअंबार प्रांत के “सक़लाविया” क्षेत्र में दाइश के आतंकियों के ख़ुफ़िया ठिकाने का पता लगाने के बाद उसको अपने नियंत्रण में ले लिया जहां से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं।

Top Stories