Monday , December 11 2017

इराक़ में एक बर्तानवी यरग़माल की नाश ज़ाइद अज़ चार बरसों बाद बरामद

लंदन, 22 जनवरी (राईटर) बर्तानवी बॉडीगार्ड ऐलन मेक मीनमी की नाश इराक़ में इस के अग़वा किए जाने के चार बरसों बाद वापिस लाई गई है।ये इत्तिला बर्तानवी वज़ीर-ए-आज़म डेविड कैमरोन ने दी है।मेक मीनमी और तीन दीगर बॉडी गार्डों को एक शीया मुस

लंदन, 22 जनवरी (राईटर) बर्तानवी बॉडीगार्ड ऐलन मेक मीनमी की नाश इराक़ में इस के अग़वा किए जाने के चार बरसों बाद वापिस लाई गई है।ये इत्तिला बर्तानवी वज़ीर-ए-आज़म डेविड कैमरोन ने दी है।मेक मीनमी और तीन दीगर बॉडी गार्डों को एक शीया मुस्लिम इंतहापसंद ग्रुप ने 2007 में अग़वा किया था।

यरग़मालों ने जब भागने की कोशिश की तो उन्हें क़तल करदिया गया।ये इत्तिला इस ग्रुप की क़ियादत करने वाले एक शीया आलम ने इसी महीने के शुरू में दी थी।दीगर बॉडी गार्डों की नाशें 2009 में बग़दाद में ही बर्तानवी हुक्काम के सपुर्द करदी गई थीं जबकि कम्पयूटर प्रोग्रामर पीटर मौर्य को इसी साल के अवाख़िर में सही सलामत छोड़ दिया गया था।

पीटर को भी दीगर अग़वा किए जाने वालों के साथ ही यरग़माल बनाया गया था।मेक मीनमी की नाश बग़दाद में कल बर्तानवी सिफ़ारत ख़ाने के सपुर्द की गई । मिस्टर कैमरोन ने ये इत्तिला एक ब्यान में दी है।

TOPPOPULARRECENT