इराक: मैटरनिटी वॉर्ड में आग लगने से 12 नवजात बच्चों की मौत

इराक: मैटरनिटी वॉर्ड में आग लगने से 12 नवजात बच्चों की मौत
Click for full image

इराक़ की राजधानी बगदाद में एक अस्पताल के मैटरनिटी वॉर्ड में आग लगने से 12 नवजात बच्चों की मौत हो गई है। इस हादसे में झुलसे प्री मैच्योर या समय से पहले पैदा हुए बच्चों के परिवार वालों को शवों के पहचान के लिए बुलाया गया। इन नवजात बच्चों में से एक की मां ने कहा कि शवों की हालत इतनी ख़राब हो चुकी है कि वो इनकी पहचान भी नहीं कर पा रही हैं।

उन्होंने कहा, ” मुझे मेरा बच्चा झुलसा हुआ मिला।” अधिकारियों ने बताया कि संभव है कि ये आग इलेक्ट्रिकल गड़बड़ी के कारण आग लगी हो और इसे बुझाने में तीन घंटे लग गए। अधिकारियों ने कहा है कि इस हादसे में 12 नवजात बच्चों की मौत हो गई है।

आठ अन्य बच्चों और 29 महिलाओं को दूसरे अस्पतालों में भेजा गया है। 36 वर्षीय शाइमा हुसैन और उनके पति अस्पताल में अपने दो दिन के बच्चे को देखने के लिए जा रहे थे जब वहां आग लगी और धुएं की वजह से वो अपने बच्चे तक पहुंच नहीं पाए।

शाइमा हुसैन खिड़की तोड़कर बचने में कामयाब हो गई। उन्होंने कहा, ” मैंने उन्हें जला हुआ देखा। मुझे अपने बच्चे को जन्म देने में काफ़ी तकलीफ़ हुई थी। काफ़ी इलाज के बाद ये बच्चा हुआ था। इतना सब कुछ होने के बाद मुझे जला हुआ शव मिला। ”

Top Stories