इराक: विस्थापन करने वाले 48 नागरिकों का IS के हाथों हत्या

इराक: विस्थापन करने वाले 48 नागरिकों का IS के हाथों हत्या
Click for full image
الجبهة الأولى للقتال ضد الجيش العراقي ومسلحي العشائر في محافظة الأنبار (أكبر المحافظات مساحة - غرب). مسلحي العشائر يتخذون تدابيرهم الامنية لمنع دخول قوات الجيش العراقي. (Ali el-Meşedani - Anadolu Ajansı)

बगदाद: इराक के आधिकारिक सूत्र ने अलार्बिया ‘न्यूज चैनल से बात करते हुए बताया है कि पिछले दिनों कर्कोक शहर में हवेजा क्षेत्र से पलायन करने वाले 48 नागरिकों को चरमपंथी संगठन “आईएस” सेनानियों ने पकड़ कर मौत के घाट उतार दिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया के अनुसार ह्वेजा से दर्जनों नागरिक विस्थापन करके इराकी सेना के नियंत्रण क्षेत्रों में स्थानांतरित होने की कोशिश कर रहे थे कि आईएस लड़ाकों ने उन्हें घेर लिया और गोली मार कर उनकी हत्या कर दी।
सूत्रों का कहना है कि कर्कोक में हाल के दिनों में आईएस लड़ाके 250 नागरिकों को विस्थापन की कोशिश के दौरान हत्या कर चुके हैं जबकि संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के अनुसार आईएस ने भागने की कोशिश करने वाले तीन हजार नागरिकों को बंधक बना रखा है।
पहले आईएस ने ह्वेजा शहर में दाखिल होकर दसियों नागरिकों की हत्या कर दी थी। आईएस का कहना है कि विस्थापन करने वाले अन्य लोगों को भी क्षेत्र छोड़ने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।
कुछ दिन पहिले ह्वेजा से कर्कोक द्वारा विस्थापन करने वाले तीन हजार नागरिकों को आईएस ने बंधक बना लिया था। बाद में उनमें से 12 लोगों के सिर कलम कर दिए थे।

Top Stories