Monday , December 18 2017

इरान ने दस अमेरिकी नेवी के जवानों को हिरासत में लिया, पूछताछ शुरू :

Z(1)

दुबई। ईरान के रिवोल्युशनरी गार्ड ने खाड़ी एरिया से हिरासत में लिए गए अमरीकी नेवी के 10 नाविकों से पूछताछ शुरु कर दी है । रिवोल्युशनरी गार्ड ने इनकी तुरंत रिहाई से इन्कार किया है।

रिवोल्युशनरी गार्ड के स्पोक पर्सन रमजान शरीफ ने तशनीम न्यूज एजेन्सी को बताया कि अगर पूछताछ के दौरान यह पाया गया कि अमरीरी नाविक जासूसी के मिशन पर थे तो बात अलग होगी।

images(4)

उधर, अमरीकी ऑफिर्स ने कहा कि उनके नाविकों के बुधवार तक रिहा हो जाने और इंटरनैशनल समुद्री एरिया के अपने नौसैनिक जहाज पर लौट आने की उम्मीद है, लेकिन शरीफ ने कहा कि यह सिर्फ अटकलबाजी है। ईरानी ऑफिसर ने कहा कि वह अमरीकी बात की न तो सही कर सकते हैं और न ही इंकार ।

ईरान के नौसैनिक कमान्डर ने कहा कि अमरीकी नाविकों के पकड़े जाने के बाद एक अमरीकी नौसैनिक विमानवाहक पोत ने 40 मिनट तक उकसावे की हरकत की ।

हिरासत में लिए गए नाविकों को फारसी द्वीप भेज दिया गया है, जहां उन्हें उनकी नौकाओं सहित पकड़ा गया था। तेहरान ने अपने समुद्र एरिया के उल्लंघन के लिए अमरीका से माफ़ी मांगने के लिए कहा है । इस बीच ईरान के विदेश मंत्री जावद जरीफ अमेरिका के विदेश मंत्री जानकेरी से टच में हैं।

TOPPOPULARRECENT