इलाहाबाद- छात्रसंघ चुनाव के हिंसा मामले में ABVP के एक दर्जन कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR, 3 गिरफ्तार

इलाहाबाद- छात्रसंघ चुनाव के हिंसा मामले में ABVP के एक दर्जन कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR, 3 गिरफ्तार

इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद हुई ज़बरदस्त हिंसा के मामले में बीजेपी की स्टूडेंट विंग एबीवीपी के एक दर्जन कार्यकर्ताओं के खिलाफ नामजद और दर्जनों अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है.

इन सभी के खिलाफ शहर के कर्नलगंज पुलिस स्टेशन में केस दर्ज हुआ है. एबीवीपी के जिन नेताओं के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है, उनमें अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अतेंद्र सिंह का नाम भी शामिल है. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किये जाने का भी दावा किया है.

अफसरों का कहना है कि आगजनी-तोड़फोड़, फायरिंग और बमबाजी की घटना को अंजाम देने वाले सभी आरोपियों की पहचान कर उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

हिंसा के बाद हालैंड हाल हॉस्टल को खाली करा दिया गया है. ज़्यादातर छात्र डरकर खुद ही दूसरी जगहों पर चले गए हैं. हालांकि घटना के अगले दिन हॉस्टल में शांति नजर आई. पूरे हॉस्टल कैम्पस को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

एसएसपी नितिन तिवारी का कहना है कि यह बेहद गंभीर मामला है और इसमें किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. गौरतलब है कि शुक्रवार की देर रात को इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद हालैंड हाल हॉस्टल में जमकर हिंसा हुई थी.

नव निर्वाचित अध्यक्ष उदय प्रकाश और निवर्तमान अध्यक्ष अवनीश यादव समेत सपा छात्र सभा से जुड़े कई छात्रों के कमरों में तोड़फोड़ करने के बाद उनमे आग लगा दी गई थी. इस दौरान जमकर फायरिंग व बमबाजी भी की गई थी. सपा नेताओं ने इस मामले में एबीवीपी कार्यकर्ताओं हिंसा फैलाने का आरोप लगाया था.

Top Stories