Tuesday , December 12 2017

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बम विस्फोट, एक पुलिस वाला जख्मी

Student Union Election Way Clear In Allahabad Central University- 01 Pic: ABP NEWS

इलाहाबाद। इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में तीस सितम्बर को छात्रसंघ का चुनाव होना है। चुनाव से पहले बुधवार की शाम को यूनियन हॉल पर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवारों का दक्षता भाषण हुआ। दक्षता भाषण में शामिल होने के लिए उम्मीदवार सैकड़ों समर्थकों के लंबे-चौड़े काफिले के साथ छात्र संघ भवन तक पहुंचे। समर्थक नाचते-गाते और नारेबाजी करते हुए अपने उम्मीदवार की हौसला अफजाई करते हुए दिखाई दिए। ईनाडु इंडिया हिंदी की खबर के मुताबिक दक्षता भाषण शुरू होने से पहले यूनियन हॉल के बाहर की सुनसान सड़क पर एक-एक कर कई देसी बम फोड़े गए। राहगीर को तो चोट नहीं आई, लेकिन अपनी ड्यूटी कर रहा पुलिस का एक कांस्टेबल जख्मी हो गया।

इसके बाद पुलिस ने कई छात्रों की जमकर पिटाई कर दी। बमबाजी और पुलिस की पिटाई के बाद काफी देर तक अफरा-तफरा मची रही। आज हुए हंगामे के बाद छात्रसंघ चुनाव के शांतिपूर्वक संपन्न होने पर फिर से सवाल उठने लगे हैं।

बता दें कि हंगामे के चलते दक्षता भाषण तकरीबन एक घंटे देर से शुरू हुआ। इस दौरान यूनिवर्सिटी कैम्पस और आसपास के इलाकों में काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही। हालांकि दक्षता भाषण में उम्मीदवारों का भाषण सुनने के लिए हजारों की भीड़ उमड़ी हुई थी। बुधवार को हुए हंगामे के बाद चुनाव तक के लिए पुलिस ने कैम्पस और हॉस्टल समेत आसपास की जगहों पर सुरक्षा के इंतजाम और कड़े कर दिए हैं।

TOPPOPULARRECENT