Monday , January 22 2018

लालू यादव पर एफआईआर दर्ज करने का हुक्म

पटना: इलेक्शन कमीशन ने आज राजद चीफ लालू प्रसाद यादव पर एफआईआर दर्ज करने की हिदायत दिया . लालू पर इल्ज़ाम है कि उन्होंने दो दिन पहले वैशाली के राघोपुर इंतेखाबी हल्के से अपने इंतेखाबी मुहिम की शुरूआत करते हुए ज़ात की बुनियाद पर वोट की अपील की थी और पिछड़ी जातियों और आला ज़ात की लड़ायी बताया था. बाद में इस मामले की मीडिया में चर्चा शुरू हुई और तन्कीद भी हुई. जिसपर कमीशन ने कहा था कि इस मामले को देखेंगे और जरूरी कदम उठाएंगे.

इतवार के रोज़ लालू प्रसाद यादव अपने बेटे तेजस्वी के लिए वैशाली के राघोपुर में इंतेखाबी तश्हीर करने गए थे. इंतेखाबी तश्हीर के दौरान मंच से लालू ने कहा था कि यह इलेक्शन पिछड़ी ज़ात और आला ज़ात के बीच हो रहा है. इस दौरान लालू ने एक खुसूसी तबका से अपनी ताईद में रायदही ( वोटिंग) करने की अपील करते हुए कहा था कि इसबार एनडीए को हराना है.

न्यूज एजेंसी एएनआई से मिल रही खबरों के मुताबिक इलेक्शन कमीशन ने लालू के इस तब्सिरे को संजीदगी से लेते हुए लालू पर एफआईआर दर्ज करने का हुक्म दिया है. एजेंसी से मिली खबरों के मुताबिक लालू के खिलाफ गंगा ब्रिज थाने में एफआईआर दर्ज किया गया है.

एक दहा बाद एक बार फिर लालू प्रसाद यादव मंडल की बात करते हुए ज़ात पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. इस बार के इलेक्शन में एक बार फिर लालू ज़ात के जरिए अक्सरियत के रथ पर सवार होना चाहते हैं. हालांकि इलेक्शन कमीशन की नजरें वैसे लिईडरों पर टिकी हुई हैं जो इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं.

TOPPOPULARRECENT