Tuesday , December 12 2017

इलेक्शन जीतने के लिये तेलंगाना में आंध्र के स्टूडेंट्स की फीस भरेंगे नायडू

रियासत तेलंगाना में रह रहे आंध्र प्रदेश के लोगों का दिल जीतने के लिए आंध्र प्रदेश के वज़ीर ए आला एन चंद्रबाबू नायडू ने तेलंगाना में रह रहे आंध्र के स्टूडेंट्स की ट्यूशन फीस देने और स्कॉलरशिप बढ़ाने का फैसला किया है। नायडू की इस स्कीम में हैदराबाद और रंगारेड्डी जिले के स्टूडेंट्स पर खास ध्यान दिया जाएगा।

नायडू की तरफ से इस स्कीम का ऐलान जल्द किया जाएगा और सियासी माहिरीन का मानना है कि नायडू के इस कदम से उन्हें आइंदा ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के इलेक्शन में फायदा मिलेगा। आंध्र के तकरीबन 25 हजार स्टूडेंट्स तेलंगाना में रह कर प्रफेशनल कोर्स कर रहे हैं। इन स्टूडेट्स को अब नेटिविटी की परेशानी आ रही है, क्योंकि तेलंगाना ने इन्हें माली मदद देने से इनकार कर दिया है।

आइंदा साल होने वाले GHMC इलेक्शन को जीतने के लिए टीडीपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। टीडीपी के लीडरों को उम्मीद है कि स्टूडेंट्स की ट्यूशन फीस देने और स्कॉलरशिप बढ़ाने से इलेक्शन के नतीजे उनके हक में हो सकते हैं। इससे पहले, तेलंगाना सरकार ने आंध्र के स्टूडेंट्स छात्रों के लिए Fee reimbursement scheme पर रोक लगा दी थी।

तेलंगाना हुकूमत ने एक नई Fee reimbursement scheme लागू करते हुए इसे ‘फाइनैंशल असिस्टेंस टू स्टूडेंट ऑफ तेलंगाना’ नाम दिया। आंध्र के ह्यूमन रिसोर्स मिनिस्टर गनता श्रीनिवास राव ने अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि ‘हमने तेलंगाना में रह रहे स्टूडेंट्स की फीस चुकाने का फैसला लिया है, क्योंकि तेलंगाना हुकूमत इसके पेमेंट यानी अदायगी से पीछे हट गई है। वज़ीर ए आला जल्द ही इसका ऐलान करेंगे।’

TOPPOPULARRECENT