Sunday , December 17 2017

इवांका ट्रम्प के लिए भोजन का आयोजन कर पीएम मोदी ने नहीं किया प्रोटोकॉल का सम्मान- कांग्रेस

हैदराबाद। कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप के लिए हैदराबाद में भोज का आयोजन कर प्रोटोकॉल तोड़ा है।

कांग्रेस प्रवक्ता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा ,हम इवांका ट्रंप की भारत यात्रा का स्वागत करते हैं लेकिन हमें लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके लिए हैदराबाद में फलकनुमा प्लेस में भोज का आयोजन कर प्रोटोकॉल का सम्मान नहीं किया।

प्रोटोकॉल के अनुसार, इवांका ट्रंप को दिल्ली में आना चाहिए था और प्रधानमंत्री अपने निवास पर उनके लिए भोज का आयोजन कर सकते थे। हुड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रोटोकॉल तोडने से देश की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है।

हुड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा हैदराबाद में भोज आयोजित किए जाने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप की वरिष्ठ सलाहकार इवांका भारत और अमरीका द्वारा संयुक्त रूप से हैदराबाद में आयोजित वार्षिक वैश्विक उद्यमशिलता सम्मेलन में अमरीकी शिष्टमंडल का नेतृत्व कर रही हैं। प्रधानमंत्री ने इस सम्मेलन का उद्घाटन किया है।

इससे पहले राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने भी प्रधानमंत्री के इस सम्मेलन में शामिल होने पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री तो इस सम्मेलन में भाग ले ही रहे थे।

TOPPOPULARRECENT