Wednesday , December 13 2017

इशरत मामले में छह सस्पेंड पुलिस अफसरों को समन

अहमदाबाद, 9 जुलाई: सीबीआई की एक अदालत ने इशरत जहां मुठभेड़ मामले में मुल्ज़िम छह सस्पेंड पुलिस आफीसरों को पीर के दिन को समन जारी किया ताकि उन्हें चार्जशीट की कॉपी दी जा सके। जस्टिस एचएस खुतवाड़ ने डीजी वंजारा, जीएल सिंघल, जेजी परमार,

अहमदाबाद, 9 जुलाई: सीबीआई की एक अदालत ने इशरत जहां मुठभेड़ मामले में मुल्ज़िम छह सस्पेंड पुलिस आफीसरों को पीर के दिन को समन जारी किया ताकि उन्हें चार्जशीट की कॉपी दी जा सके। जस्टिस एचएस खुतवाड़ ने डीजी वंजारा, जीएल सिंघल, जेजी परमार, तरूण भनोट, एनके अमीन और अनुज चौधरी को 15 जुलाई को अदालत में मौजूद रहने को कहा है।

चार्जशीट में सातवें मुल्ज़िम सीनीयर आईपीएस आफीसर पीपी पांडेय फरार हैं। सीबीआई ने इशरत और दिगर तीन लोगों के एनकाउंटर के मामले में तीन जुलाई को सात पुलिस आफीससरो के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया था। एजेंसी का कहना था कि यह फर्जी मुठभेड़ थी जिसे गुजरात पुलिस और खुफिया ब्यूरो के ज्वाइंट मुहिम में अंजाम दिया गया।

वंजारा और अमीन इस मामले में जेल में हैं। सिंघल, चौधरी, भनोट और परमार को जमानत मिल गई थी क्योंकि सीबीआई मुकर्रर 90 दिनों के अंदर उनके खिलाफ चार्जशीट नहीं दाखिल कर सकी थी। हालांकि भनोट और परमार एक दूसरे मुठभेड़ मामले में मुल्ज़िम होने के सबब जेल में ही हैं।

TOPPOPULARRECENT