Sunday , February 25 2018

इसराईल के प्रधानमंत्री के खिलाफ जांच के बाद केस दर्ज करने की सिफारिश

यरूशलमः भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे इसराईल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने पद से इस्तीफा देने से साफ इंकार कर दिया है। पुलिस द्वारा जांच के बाद उनके खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश की गई है। दरअसल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पर कथित रुप से भ्रष्टाचार के दो मामलों में अभ्यारोपित किया गया है। बेंजामिन नेतन्याहू पर हॉलीवुड निर्माता ऑरनॉन मिलकैन से रिश्वत लेने का और मीडिया को सकारात्मक कवरेज के लिए मंहगे तोहफे देने का आरोप है।

पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि उनके पास नेतन्याहू के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। उन पर रिश्वत लेने, धोखाधड़ी करने और भरोसा तोड़ने के आरोपों में मुकदमा चलना चाहिए। दूसरी तरफ पीएम ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने एक चैनल से बात करते हुए कहा कि इन आरोपों से कोई नतीजा नही निकलने वाला। मै पद पर बना रहूंगा।

प्रधानमंत्री नेतन्याहू पर मुकदमा चलाने का फैसला अटार्नी जनरल की राय पर निर्भर करेगा। इस मामले पर इजरायल के न्याय मंत्री आयलेत शाकेड ने कहा कि पीएम को जिन अपराधों के तरह अभ्यारोपित किया गया है उनमें इस्तीफा देने की बाध्यता नहीं है।इसराईल मीडिया के अनुसार जांच के दौरान पुलिस ने पीएम से करीब सात बार पूछताछ की है जिसके बाद पुलिस ने यह सिफारिश की है।

TOPPOPULARRECENT