Wednesday , December 13 2017

इस्तांबुल हवाई अड्डे पर आत्मघाती हमला व फाइरिंग , 50 मौतें, 147 घायल

इस्तांबुल : तुर्की के एक उच्च अधिकारी के अनुसार मंगलवार को इस्तांबुल के अतातुर्क हवाई अड्डे पर हुए आत्मघाती बम विस्फोट और गोलीबारी में हुई 50 लोग मारे गए जबकि 147  से अधिक घायल हुए, जिनमें कई की हालत गंभीर है। घायलों को पास के अस्पतालों में ले जाया गया है।

जानकारी के अनुसार विस्फोट हवाई अड्डे के अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल के प्रवेश द्वार के सामने पार्किंग एरिया की फुटपाथ पर हुई। विस्फोट के समय हवाई अड्डे पर यात्रियों की काफी भीड़ बताया जाता है। इस्तांबुल अतातुर्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एशिया और यूरोप से आने वाली उड़ानों की हमेशा भीड़ रहती है। हमलावरों ने स्कीइंग मशीन में पारित होने से पहले खुद को विस्फोट से उड़ाया।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के एक विधायक के अनुसार विस्फोट चार बंदूकधारियों ने किए जिनमें दो आत्मघाती हमलावर थे। दो हमलावर विस्फोट के बाद फायरिंग करते हुए भाग गए।

हवाई अड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया कि अतातुर्क हवाई अड्डे से रवाना होने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं और यात्रियों को होटलों में ठहराया जा रहा है, हालांकि इसे पहले स्पष्ट नहीं था कि कौन सी उड़ानें रद्द की जा रही हैं और सवेरे पहुंचने वाली कौनसी उड़ानों को दूसरे हवाई अड्डों की ओर मोड़ा जा रहा है।

विस्फोट के समय जो उड़ानें अतातुर्क हवाई अड्डे कनड़ोल टॉवर के संपर्क में थीं उन्हें दुर्घटना के बावजूद उतरने की अनुमति दे दी गई है ताकि यात्रियों को लेने के लिए आने वालों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

अमेरिका ने तुर्की में होने वाले नये बम धमाकों की जांच में मदद की पेशकश की है। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को इस्तांबुल धमाकों के बारे में जानकारी के बारे में पता कर दिया गया है।

TOPPOPULARRECENT