Wednesday , January 24 2018

इस्तीफे के बाद भी नज़ीब- केजरीवाल की जंग जारी, मानहानि का मुकदमा कराने की तैयारी में दिल्ली सरकार

नई दिल्ली। के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग के खिलाफ दिल्ली सरकार मानहानि का मुकदमा दर्ज करा सकती हैं। नजीब जंग ने इंडिया टुडे के करण थापर को दिए इंटरव्यू में कहा था कि दिल्ली सरकार ने कई गैरकानूनी कार्य किए हैं। उन्होंने खासकर अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार निकुंज अग्रवाल की स्वास्थ्य विभाग में नियुक्ति को नियम से परे बताते हुए यह भी कहा था कि वे सरकारी खर्च पर चीन गए थे। इसी से नाराज दिल्ली सरकार जंग के ख‍िलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी कर रही है।

जंग ने केजरीवाल सरकार खासकर सत्येंद्र जैन पर निकुंज अग्रवाल की नियुक्ति को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। जंग ने इंटरव्यू में कहा था कि निकुंज अग्रवाल को दिल्ली सरकार ने आधिकारिक तौर पर चीन भेजा था, लेकिन सरकारी सूत्रों का कहना है कि नजीब जंग का यह बयान गलत है। अग्रवाल को ऐसे किसी ट्रिप पर नहीं भेजा गया था।

दिल्ली के पूर्व उप राज्यपाल (LG) नजीब जंग ने केजरीवाल की पत्नी के रिश्तेदार निकुंज अग्रवाल के मामले में बताया था कि पहले उन्हें एक अस्पताल में अनयमित तौर पर रेजिडेंट डॉक्टर के रूप में नियुक्त किया गया, फिर उन्हें स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ऑफिस में ओएसडी बना दिया गया। उन्हें समय-समय पर चीन और आइआइएम अहमदाबाद भेजा गया।

TOPPOPULARRECENT