इस्राईली सांसद का आरोप, लेबनान के पास है परमाणु बम

इस्राईली सांसद का आरोप, लेबनान के पास है परमाणु बम
Click for full image

इज्राईली संसद के एक सदस्य ने फिलीस्तीनी संगठन हिज्बुल्लाह के महासचिव सैयद हसन नसरुल्लाह के एक पूराने भाषण की तरफ इशारा करते हुए कहा है कि लेबनान के पास परमाणु बम है। दरअसल, इज्राईली सांसद डेविड रूथ का इशारा हैफा की बंदरगाह पर गोलीबारी के उस धमकी की तरफ था जिसको हसन नसरुल्लाह ने एक साल पहले दी थी।

सामाचार चैनलों के मुताबिक, इज्राईल अब भी हसन नसरुल्लाह के एक साल पहले दिए गए उस बयान से भयभीत है जिसमें उन्होंने धमकी दी थी कि अगर इस्राईल ने लेबनान पर हमला किया तो हैफा में मौजूद अमोनिया के गोदामों को निशाना बनाया जाएगा। इसी संबंध में डेविड रूथ ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि इस्राईल को लेबनान की ओर से परमाणु खतरे का सामना है।

उन्होंने कहा कि उत्तरी सीमाओं पर हिज्बुल्लाह है जिसने अपने हथियार घरों में 150 से अधिक मीजाइल छिपा रखे हैं जिसका निशाना इस्राईल की तरफ है। दूसरी तरफ इस्राईल के एक शोध केंद्र ने स्वीकार किया है कि हिज्बुल्लाह की सैन्य क्षमता मध्यपूर्व क्षेत्र के बेहतरीन सेनाओं के स्तर की है। शोध केंद्र ने कहा है कि लेबनान के हिज्बुल्लाह संगठन की शक्ति और क्षमता, एक पारंपरिक और विकसित सेना जैसी है। इसलिए इस्राईल उसकी प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि पर गहरी नजर बनाए हुआ है।

Top Stories