Saturday , June 23 2018

इस्लामिक कांफ्रेंस से ठीक पहले जर्मनी की मस्जिद पर आतंकी हमला

बर्लिन: जर्मनी में हुई एक आतंकी घटना में ड्रेसडन शहर की एक मस्जिद और एक अंतर्राष्ट्रीय कांग्रेस केन्द्र पर अलग-अलग विस्फोट में दो हमले हुए. हालाँकि इस आतंकी हमले में अभी तक किसी के घायल होने की ख़बर नहीं है.

पीटीआई भाषा के मुताबिक़ ड्रेसडन पुलिस ने अपने बयान में बताया कि हमले में नुकसान की कोई खबर नहीं है.

पुलिस ने बताया कि कांग्रेस केन्द्र के सामने एक घर में विस्फोटक उपकरण के टुकड़े पाए गए. उन्होंने बताया कि ड्रेसडन की सभी मस्जिदों की सुरक्षा बढा दी गयी है.

ड्रेसडन में अगले सप्ताह जमर्नी का राष्ट्रीय एकीकरण समारोह आयोजित होने वाला है. सेक्सोनी की राजधानी में पिछले कुछ समय से नस्लवादी हमलों की घटनाएं बढी है.

यूरोप में जिस तरह से मुसलमानों के ऊपर आतंकवाद की घटनाएं बढ़ी हैं ये चिंता का विषय है. जानकारों के मुताबिक़ इस ओर कड़े क़दम उठाने की ज़रुरत है.

हालांकि इस घटना की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी संगठन ने नहीं ली है लेकिन पुलिस का कहना है कि इस तरह के हमले के पीछे रिफ्यूजियों से नफरत करने वाले लोगों के संगठन का काम हो सकता है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस मस्जिद में ये बम धमाका हुआ है वहां शुक्रवार के दिन 300 से भी ज़्यादा लोग नमाज़ पढ़ने पहुँचते हैं। अगर धमाके ऐसे वक़्त में होते तो स्थिति भयंकर हो सकती थी

TOPPOPULARRECENT