Thursday , December 14 2017

इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने के आरोप में मोहम्मद इरफान को NIA ने फिर किया गिरफ्तार

हैदराबाद: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने मंगलवार को कथित तौर पर इस्लामिक स्टेट के साथ जुड़े होने के आरोप एक और आरोपी मोहम्मद इरफान उर्फ अबु जफर को गिरफ्तार किया है। एनआइए ने बताया कि पुराने शहर के मीर आलम मंडी निवासी इरफान को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार करने के बाद मोहम्मद इरफान को एनआइए की विशेष अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उसे सात दिन की हिरासत में भेज दिया गया। बता दें कि इससे पहले भी एनआईए ने इरफान को हिरासत में लिया था, लेकिन बाद में छोड़ दिया था। हैदराबाद में पिछले साल जून महीनें में कई स्थानों पर तलाशी के दौरान इरफान के आइएस के साथ जुड़ें होने और साजिश करने का मामला सामने आया था।

इरफान पर आरोप है कि उसने अन्य आरोपियों के साथ कथित रूप से नालगोंडा जिले के पोचमपल्ली गांव के बाहरी इलाके से विस्फोटक जुटाए थे। इतना ही नहीं जांच एजेंसियों ने यह भी दावा किया है इरफान उर्फ अबु जफर विस्फोटक सामग्री जुटाने के लिए अनंतपुर भी गया था। इसके अलावा जांज एजेंसी का दावा है इरफान अन्य आरोपी मोहम्मद इब्राहिम यजदानी और मुजफ्फर हुसैन रिजवान की मौजूदगी में इस्लामिक स्टेट के स्वयं घोषित खलीफा अबु बकर अल-बगदादी के सामने शपथ ली थी और यजदानी ने इरफान का नाम बदलकर अबु जफर दिया था।

TOPPOPULARRECENT