Monday , April 23 2018

इस्लाम एक सरल धर्म है जिसे हाईजैक किया जा रहा है : सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान

वाशिंगटन पोस्ट के साथ एक साक्षात्कार में, सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने इस हफ्ते कहा था कि इस्लाम एक उदारवादी धर्म था और कुछ लोग इसे अपहरण करने का प्रयास करते हैं। “मेरा मानना ​​है कि इस्लाम एक समझदार धर्म है, इस्लाम सरल है, और लोग इसे अपहरण करने की कोशिश कर रहे हैं,” उन्होंने मौलवियों के साथ लंबी चर्चा के बाद कहा, “क्यों हम धार्मिक प्रतिष्ठान में दिन-प्रतिदिन अधिक सहयोगी हो रहे हैं।”

क्राउन प्रिंस ने देश में अपने सुधार के प्रयासों पर चर्चा की, जिसमें महिलाओं को ड्राइविंग और कई अधिकार दिए गए, जिसमें उन्होंने जोर देकर कहा कि इस तरह के प्रतिबंध इस्लामी विश्वास का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने यह भी जोर दिया कि सऊदी दुनिया को बताएगा कि वह उग्रवाद से निपटने के लिए क्या कर रहा है।

उन्होंने अतीत में स्कूलों और शिक्षाओं में उग्रवाद के प्रवेश के बारे में बात की थी, पर जोर दिया गया है कि शिक्षा प्रणाली से चरमपंथी विचारधाराओं को दूर रखने का प्रयास हो रहा है। राजकुमार वर्तमान में संयुक्त राज्य का दौरा कर रहा है और पहले से ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, साथ ही कांग्रेस और रक्षा अधिकारियों से मिला है।

साक्षात्कार में, उन्होने मध्य पूर्व में आर्थिक विकास की संभावनाओं के बारे में विस्तार से बात की, और कहा कि अगर समस्याएं एक श्रृंखला में हल हो सकती हैं तो वह अगला कदम यूरोप हो सकता है। “सऊदी अरब में दुनिया के यूरेनियम भंडार का पांच प्रतिशत हिस्सा है, उन्होंने कहा कि हमारे यूरेनियम का उपयोग तेल का उपयोग छोड़ने की तरह नहीं है,”

यमन के संबंध में, उन्होंने जोर दिया कि राज्य ने मानवतावादी स्थिति को सुधारने के लिए हमने कोई प्रयास नहीं छोड़ा। जैसा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने यरूशलेम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने का फैसला किया, उन्होंने कहा कि यह एक दर्दनाक कदम था।

TOPPOPULARRECENT