Monday , August 20 2018

इस्लाम के खिलाफ़ टिप्पणी करने वाले शेफ अतुल कोचर ने माफ़ी मांगी, लोग माफ़ी देने को नहीं है तैयार!

Chef Atul Kochhar, the first Indian chef to receive a Michelin star

दुबई में एक प्रसिद्ध भारतीय रेस्त्रां के एक शेफ को अपने ‘इस्लाम-विरोधी ट्वीट’ के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, “जे डब्ल्यू मैरिएट मारक्विस होटल के रंग महल रेस्त्रां के मिशेलिन-स्टार शेफ अतुल कोचर ने अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के टीवी शो ‘क्वांटिको’ के एक एपिसोड को लेकर उनपर निशाना साधा था।

इस एपिसोड में हिंदू राष्ट्रवादियों को आतंकवादियों की तरह बताया गया था। कोचर ने रविवार को ट्वीट कर कहा, “यह देखना काफी दुखद है कि आपने हिंदुओं की भावना की कद्र नहीं की जिन्हें इस्लाम द्वारा 2000 वर्षो तक आतंकित किया गया। शर्म करो।”

मामला तूल पकड़ने के बाद भारतीय शेफ अतुल कोचर ने इसके लिए माफी भी मांगी है। उन्होंने कहा कि भावनाओं के प्रवाह में बहुत बड़ी गलती हो गई। उन्होंने लिखा, “मेरे ट्वीट का कोई औचित्य नहीं है। मैं पूरी तरह से अपनी गलती मानता हूं कि इस्लाम की स्थापना ही 1400 वर्ष पहले हुई थी। मैं गंभीरता से माफी मांगता हूं।

मैं इस्लामोफोबिक नहीं हूं। मैं अपने उस बयान के लिए माफी मांगता हूं जिससे कई लोग आहत हुए।” अतुल कोचर ने विवादित ट्वीट को हटा लिया है।

उधर होटल ने शेफ के बयान से खुद को अलग कर लिया है। होटल ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, “शेफ अतुल कोचर के बयान की हमें जानकारी है।

हम जोर देकर कहना चाहते हैं कि हम उनके बयान जैसा विचार नहीं रखते हैं और न ही यह हमारे होटल की विविधता और समावेशन का प्रतिनिधित्व करता है, जिसपर हम गर्व करते हैं।”

कोचर के इस्लाम विरोधी ट्वीट पर कई ट्विटर पर कई लोगों ने उन्हें नौकरी से निकालने की मांग की है। कुछ लोगों ने यह भी कहा है कि वे रेस्त्रां का बहिष्कार करेंगे।

TOPPOPULARRECENT