Friday , December 15 2017

इस्लाम धर्म संबंधित ग़लत फ़हमियों को दूर करने के लिए बेंगलुरु में टोल फ्री हेल्पलाइन शुरू

बेंगलुरु: इस्लाम धर्म की शिक्षायें पूरी मानवता के लिए है। इस्लामी शिक्षाओं से हिंदू, सिख और इसाई भाइयों को परिचित कराने और इस्लाम के प्रति पाई जाने वाली गलतफहमी को दूर करने केलिए बेंगलुरु में टोल फ्री दअवा हेल्पलाइन की शुरुआत की गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार बेंगलुरु के दारूल सलाम में इस्लामिक सूचना केंद्र के तहत टोल फ्री दअवा हेल्पलाइन शुरू की गई है। टोल फ्री हेल्पलाइन का मुख्य उद्देश्य देशवासियों तक इस्लाम की सही जानकारी पहुंचाना, इस्लाम और पैगम्बर मोहम्मद PBUH के प्रति पाई जाने वाली गलतफहमी को दूर करना है। जमाते इस्लामी की निगरानी में इस सेंटर को शुरू किया गया है।

इस्लामिक सूचना केंद्र के प्रबंधक मोहम्मद नवाज के अनुसार हैदराबाद में स्थित इस्लामिक सूचना केंद्र की एक शाखा के रुप में इस केंद्र की स्थापना की गई है। हैदराबाद का केंद्र उर्दू सहित 7 भाषाओं में इस सेवा को प्रदान कर रहा है। कन्नड़ भाषा में आने वाले फोन कॉल्स को बेंगलुरु ट्रांसफर कर दिया जाता है। बेंगलुरु के टोल फ्री दअवा लाइन पर फिलहाल प्रतिदिन 15 से 20 कॉल आ रही हैं।

मोहम्मद नवाज ने बताया कि अधिकतर फ़ोन कॉल्स क़ुरान, जिहाद और तलाक़ के सिलसिले में आ रही हैं। पिछले एक महीने से कन्नड़ भाषा में टोल फ्री हेल्पलाइन अपनी सेवा दे रही है। सवाल पूछने के बाद इच्छुक लोगों को मुफ्त में इस्लामिक साहित्य भी पोस्ट द्वारा प्रदान किया जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT