Sunday , December 17 2017

इस्लाम नगर में ठंड से 15 लोगों की मौत

दारुल हुकूमत में बढ़ती सर्दी के सबब अवामी ज़िंदगी दरहम बरहम हो कर रह गयी है। सख्त सर्दी के सबब इस्लाम नगर में अब तक कुल 15 लोगों की मौत हो चुकी है। गुजिशता रोज़ भी आबिदा खातून नामी एक औरत की ठंड की वजह से मौत हो गयी। वो एक होटल में चाय फरोख

दारुल हुकूमत में बढ़ती सर्दी के सबब अवामी ज़िंदगी दरहम बरहम हो कर रह गयी है। सख्त सर्दी के सबब इस्लाम नगर में अब तक कुल 15 लोगों की मौत हो चुकी है। गुजिशता रोज़ भी आबिदा खातून नामी एक औरत की ठंड की वजह से मौत हो गयी। वो एक होटल में चाय फरोख्त कर के अपने पाँच बच्चों और बीमार शौहर की देख भाल कर रही थी। ख्याल रहे के ये वही इस्लाम नगर है जिस को दो साल कबल अर्जुन मुंडा हुकूमत ने उजाड़ दिया था।

यहाँ के सैकड़ों लोग इस के बाद से बे यारो मददगार ज़िंदगी गुज़ारने पर मजबूर हैं। हुकूमत ने उस वक़्त ये वाइदा किया था के उन उजाड़े गए लोगों को अलग अलग इलाकों में बसाया जाएगा लेकिन अफसोस के आज तक हुकूमत का वाइदा पूरा नहीं हो सका और सिर्फ कागजात तक ही सिमट कर रह गया। मौजूदा हेमंत सोरेन हुकूमत और जिला इंतेजामिया ने भी उन उजाड़े गए लोगों की कभी कोई खबर खैरियत नहीं ली। यही वजह है के रियासत में सख्त ठंड की वजह से यहाँ के कई बच्चों समेत बूढ़ों की मौत हो चुकी है। समाजी कारकुन मोहम्मद शकील का कहना है के यहाँ ठंड से बच्चे के लिए इंतेजामिया की जानिब से कोई इंतेजाम नहीं किया गया है।

जिला इंतेजामिया के साथ साथ मुक़ामी इंतेजामिया को भी चाहिए के उजाड़े गए लोगों की परेशानियों के मद ए नज़र इस ठंड में उन्हें राहत पहुंचाने की कोशिश करनी चाहिए ताकि बे वक़्त लोगों की हो रही मौत पर लगाम लग सके। इलाक़े के लोग काफी परेशान हैं और उनकी परेशानियों को सुनने वाला कोई नहीं है।

TOPPOPULARRECENT