इस्लाम पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अमेरिका के सुरक्षा अधिकारी का इस्तीफा

इस्लाम पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में अमेरिका के सुरक्षा अधिकारी का इस्तीफा
Click for full image

पेंटागन : अमेरिका के घरेलू सुरक्षा विभाग (डीएचएस) के एक अधिकारी जेमी जॉनसन ने इस्लाम पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में इस्तीफा दिया. कहा था कि अश्वेत समुदाय प्रमुख अमेरिकी शहरों को झुग्गियों में बदलने के लिए जिम्मेदार है और तर्क दिया था कि, समाज में इस्लाम का योगदान सिर्फ तेल और मृत शरीर है.

अप्रैल में डीएचएस केंद्र के ‘फेथ बेस्ड एंड नेबरहुड पार्टनरशिप्स’ के प्रमुख नियुक्त हुए जेमी जॉनसन ने 2008 में एक रेडियो टॉक शो में ये टिप्पणियां की थीं. सीएनएन द्वारा गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में ऑडियो स्निपेट प्रकाशित करने के बाद टिप्पणियों को लेकर चर्चा छिड़ गई. पूर्व अधिकारी ने अमेरिकी यहूदियों की आर्थिक सफलता की प्रशंसा करते हुए कहा था, यह अमेरिका के अश्वेत समुदाय की कारगुजारी है, जिसने अपने आलस्य, नशीले पदार्थो के सेवन, और यौन संलिप्तता के चलते देश के बड़े शहरों को झुग्गियों में बदल दिया.

उन्होंने इस्लाम के बारे में कहा था कि वह इसे कट्टरपंथी इस्लाम नहीं कहते, अगर यह कुछ है, तो यह आज्ञाकारी और विश्वसनीय इस्लाम है. अपने इस्तीफे के पहले जॉनसन ने टिप्पणियों के लिए माफी मांगते हुए गुरुवार को सीएनएन से कहा, जिस तरीके से अतीत में उन विचारों को जाहिर किया गया, उसका मुझे अफसोस है, लेकिन स्पष्ट रूप से कह सकता हूं कि वे मेरे निजी या पेशेवर विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं.

डीएसएस के प्रेस सचिव टेलर होल्टन ने जॉनसन के डीएचएस के ‘फेथ बेस्ड एंड नेबरहुड पार्टनरशिप्स’ के निदेशक पद से इस्तीफे की पुष्टि की है.

Top Stories