Monday , December 11 2017

इस्लाम ही आईएस के लिए घातक हो सकता है: स्कॉटिश सांसद

रियाद: ब्रिटिश संसद (हाउस ऑफ कॉमन्स) की पहली स्कॉटिश मुस्लिम महिला सदस्य तस्मीना अहमद शेख ने कहा है कि “आईएस इस्लाम के प्रतिनिधि नहीं हैं और वास्तव में इस्लाम ही आईएस के लिए घातक हो सकता है।”

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार उन्होंने कहा, कि ” हमें दुनिया भर में यह बात सुनिश्चित करने की जरूरत है कि महिलाओं को मिल जुल कर काम करने का अवसर मिले और IS के बारे में उन्होंने कहा कि वे इस समस्या का हल निकालें कि कौन उन लोगों को इस तरह के कृत्यों के लिए उकसा रहा है और उनके संचालन का सुनिश्चित तौर पर इस्लाम से कोई संबंध नहीं है। ”
उन्होंने बताया कि इस संबंध में उनकी एक योजना यह है कि दुनिया भर के संसदों से मुस्लिम महिला सदस्यों की वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जाए ताकि अच्छी नीतियों को अमल में लाने के लिए विचार विमर्श किया जा सके. हम गरीबी खत्म करने के लिए क्या कुछ कर सकती हैं और हमारा इस्लाम और मुस्लिम महिलाओं से संबंधित विभिन्न परस्पर क्रिया क्या है।
तसमीना अहमद शेख ने कहा, कि “मुझे लगता है कि दुनिया भर और खासकर मुस्लिम दुनिया में महिलाओं के लिए जगह बनाने की जरूरत है क्योंकि जब हम धर्म के बारे में बात कर रही होती हैं तो हमें एक भरोसे का एहसास होता है।”

TOPPOPULARRECENT