इस एग्जिट पोल में दिग्विजय सिंह से आगे दिख रही प्रज्ञा ठाकुर

इस एग्जिट पोल में दिग्विजय सिंह से आगे दिख रही प्रज्ञा ठाकुर

मध्य प्रदेश में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं. एमी की कई सीटों पर इस बार बड़ा ही दिलचस्प मुकाबला है. भोपाल लोकसभा सीट पर हर किसी की नजर बनी हुई है. भारतीय जनता पार्टी ने भोपाल से प्रज्ञा ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह ताल ठोंक रहे हैं. दोनों ही पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं.

2019 लोकसभा चुनाव के नतीजे चुनाव आयोग 23 मई को जारी करेगा. इस बीच एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ चुके हैं. एग्जिट पोल में भी यह बात कही जा रही है कि भोपाल में प्रज्ञा और दिग्विजय के बीच काफी कड़ा मुकाबला होने वाला है. हालांकि एग्जिट पोल में साध्वी को बढ़त मिलती दिख रही है. कहा जा रहा है कि साध्वी कांग्रेस प्रत्याशी पर भारी पड़ रही हैं.

“NDA को 24 तो UPA को 5 सीटें”
टीवी9- सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, मध्य प्रदेश में एनडीए को 24 सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही है. वहीं, यूपीए को 5 सीटें मिलने के आसार हैं. 2014 के चुनाव में बीजेपी को 27 सीटें मिली थीं. वहीं, कांग्रेस को 2 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा था.

2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने आलोक संजर को भोपाल से प्रत्याशी बनाया था. आलोक मोदी लहर में भारी मतों से जीते थे. आलोक को 7.14 लाख से ज्यादा वोट मिले थे. भाजपा प्रत्याशी के निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के पीसी शर्मा के खाते में 3.43 लाख वोट आए थे.

Top Stories