इस चैनल के एग्जिट पोल में NDA को चौकाने वाली सीटें !

इस चैनल के एग्जिट पोल में NDA को चौकाने वाली सीटें !

मीडिया हाउस ने चुनाव के रिजल्ट से पहले एग्जिट पोल जारी किए हैं. एग्जिट पोल के नतीजों की बात करें तो सभी मीडिया एजेंसी के आंकड़े लगभग 19-20 हैं, लेकिन तीन मीडिया सोर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने बीजेपी की 330 से अधिक सीटें आने का दावा किया है.

इसमें सबसे ज्यादा आंकड़े पेश किए हैं आजतक एक्सिस ने, जिसके मुताबिक इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 365 सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही है. आजतक एक्सिस ने लोकसभा चुनाव 2019 की सबसे चर्चित सीट उत्तर प्रदेश पर बीजेपी को 62 से 68 सीटें मिलने के आसार बताए हैं. वहीं महागठबंधन पूरी तरह बेअसर दिखाते हुए 10 से 16 सीटें आने का अनुमान है.

आजतक एक्सिस के बाद दूसरे नंबर पर टुडे चाणक्य का नाम आता है, जिसके अनुसार इस बार के लोकसभा चुनाव में एनडीए के खाते में लगभग 350 सीटें आने का आंकड़ा पेश किया गया है. इसके साथ ही कांग्रेस के हिस्से कुल 70 सीटें और 133 सीटें अन्य के हाथ आ सकती हैं.

वहीं NEWS18-IPSOS के एग्जिट पोल के हिसाब से NDA को लोकसभा चुनाव में 336 सीटें मिल सकती हैं. इसके अलावा यूपीए को 82 और अन्य के खाते में 124 सीटें आने की संभावना जताई है. मीडिया सोर्स के मुताबिक ये एग्जिट पोल 1,21,542 लोगों की राय लेने के बाद तय किया गया है.

Top Stories