Wednesday , September 19 2018

इस देश को ‘रियर व्यू मिरर’ देख कर नहीं चलाया जा सकता- राहुल गांधी

​​​​​​नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी राज्य कर्नाटक के बल्लारी में एक रैली को संबोधित करते हुए राफेल सौदे के लिए प्रधानमंत्री पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि दाल में कुछ तो काला है, जिसकी वजह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनके सवालों के जवाब नहीं दे रहे हैं और अब रक्षा मंत्री ने भी गोपनीयता का हवाला देते हुए इसके बारे में जानकारी देने से इनकार कर दिया है।

कर्नाटक विधानसभा में प्रचार के लिए राहुल आज से चार दिनों तक बेल्लारी, कोपल, रायचूर और गुलबर्गा और बिदर जाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी के चुनाव प्रचार का शुभारंभ करते हुए कहा कि पीएम महज ‘रियर व्यू मिरर’ देख कर गाड़ी चला रहे हैं जो दुर्घटना कराएगा।

इस देश को ‘रियर व्यू मिरर’ देख कर नहीं चलाया जा सकता। उन्होंने आरोप लगाया कि इस हफ्ते संसद में अपने एक घंटा लंबे भाषण में मोदी कृषि समस्या, बेरोजगारी, आदिवासियों और दलितों से जुड़े ज्वलंत मुद्दों पर नहीं बोले। इसके बजाय उन्होंने अतीत के बारे में बोलने का विकल्प चुना।

राहुल ने कहा कि मोदी जी, देश ने आपको अतीत के बारे में बात करने के लिए प्रधानमंत्री नहीं बनाया था। यह देश आपसे देश के लिए आपकी भविष्य की योजनाएं जानना चाहता है।

उन्होंने प्रधानमंत्री को राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से सीखने को कहा जो भविष्य का ध्यान रखते हुए सरकार चला रहे हैं।

राहुल ने कहा कि मोदी भ्रष्टाचार के बारे में बातें करते हैं लेकिन कर्नाटक में उनकी पार्टी की सरकार ने बीएस येदियुरप्पा के शासन के तहत भ्रष्टाचार में ‘वर्ल्ड रिकॉर्ड’ बनाया, जिन्हें भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर पद से बर्खास्त किया गया।

TOPPOPULARRECENT