इस बड़े नेता ने कहा- ‘मोदी डरपोक है’

इस बड़े नेता ने कहा- ‘मोदी डरपोक है’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर एक बार फिर विवादों के घेरे में हैं। इस बार अय्यर ने न सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला, बल्कि मीडिया के साथ भी बदसलूकी की है। मंगलवार को एक सवाल के जवाब में अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी को डरपोक कहा, लेकिन जब उनसे 23 मई के नतीजों को लेकर सवाल पूछा गया तो वह भड़क गए।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, उन्होंने मीडिया को बुरा-भला कहते हुए वहां से चले जाने को कहा। इससे पहले अय्यर ने महीनों की चुप्पी तोड़ते हुए लोकसभा चुनाव के अखिरी चरण के मतदान से पहले मंगलवार को अपने एक लेख के जरिए नया सियासी बवाल खड़ा कर दिया था।

अय्यर ने अपने लेख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपनी ‘नीच आदमी’ वाली एक पुरानी टिप्पणी को सही ठहराया था और उन्हें देश का सबसे ‘बदजुबान’ प्रधानमंत्री बताया था।

लोकसभा चुनावों के अंतिम चरण से कुछ दिन पहले इस लेख में अय्यर ने कहा, ‘याद है 2017 में मैंने मोदी को क्‍या कहा था? क्‍या मैंने सही भविष्‍यवाणी नहीं की थी?’ दरअसल, अय्यर ने 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव के समय प्रधानमंत्री मोदी को ‘नीच किस्म का आदमी’ कहा था।

इस बयान पर खासा बवाल मचा था और बाद में कांग्रेस नेता को माफी मांगनी पड़ी थी। कांग्रेस ने उन्हें निलंबित कर दिया था, हालांकि कुछ महीनों के बाद उनका निलंबन निरस्त हो गया था।

Top Stories