इस बार भारत क्रिकेट वर्ल्डकप का खिताब जीत सकता है- वसीम अकरम

इस बार भारत क्रिकेट वर्ल्डकप का खिताब जीत सकता है- वसीम अकरम

आईसीसी वनडे विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाला है। इस बार भारत को इस खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ियों के अलावा अन्य देशों के क्रिकेटर्स भी इस बात की तरफ इशारा कर चुके हैं।

पंजाब केसरी पर छपी खबर के अनुसार, अब विश्व कप में भारत की दावेदारी को लकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज स्विंग गेंदबाज वसीम अकरम (52 वर्षीय) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। अकरम ने भारत की दावेदारी को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि इस बार भारत आईसीसी वनडे विश्व कप का खिताब जीत सकता है।

जहां अकरम ने भारत को विश्व कप का दावेदार बताया, वहीं उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की संभावनाओं को भी खारिज नहीं किया है। अकरम के मुताबिक, ‘पाकिस्तान हमेशा से ऐसी टीम रही है जिसे लोग खेलते हुए देखना पसंद करते हैं और उसे फॉलो करते हैं। आप पाकिस्तानी टीम को नकार नहीं सकते।

लेकिन भारत मुझे सबसे बड़ा दावेदार दिख रहा है। उन्होंने न्यूजीलैंड को डॉर्क हार्स कहा है।’ गौर हो कि वसीम अकरम वर्ष 1992 में पाकिस्तान की विश्व विजेता टीम के सदस्य रहे थे। इतना ही नहीं वर्ष 1999 के वनडे विश्व कप में पाकिस्तान को फाइनल्स तक पहुचाने में अकरम की अहम भूमिका रही थी।

Top Stories