इस मुस्लिम देश ने किया इजरायल के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास, मचा बवाल!

इस मुस्लिम देश ने किया इजरायल के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास, मचा बवाल!

फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध आन्दोलन हमास ने इस्राईल तथा यूएई के बीच यूनान में संयुक्त सैन्य अभ्यास को पीड़ादयक बताया है। हमास के वरिष्ठ नेता सामी अबूज़हरी ने उस संयुक्त सैन्य अभ्यास को बहुत ही दर्दानक और अचंभित करने वाला बताया है जो यूनान में अमरीका तथा इटली की उपस्थिति में इस्राईल और संयुक्त अरब इमारात के बीच हो रहे हैं।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, उन्होंने कहा कि इस संयुक्त सैन्य अभ्यास का लक्ष्य, फ़िलिस्तीनी राष्ट्र को चोट पहुंचाना है। इससे पहले ज़ायोनी शासन के अधिकांश टीवी चैनेलों ने यूनान में संयुक्त अरब इमारात और इस्राईल के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास की ख़बरें दी थीं जो अमरीकी उपस्थिति में किये जाएंगे।

ज्ञात रहे कि हालिया कुछ महीनों के दौरान क्षेत्र के कुछ अरब देशों विशेषकर संयुक्त अरब इमारात और सऊदी अरब की ओर से इस्राईल के साथ संबन्ध सामान्य करने के प्रयास बहुत तेज़ हो गए हैं।

इस्राईल के साथ कुछ अरब देशों के संबन्ध विस्तार की प्रक्रिया इस स्थिति में जारी है कि अवैध ज़ायोनी शासन ने सन 1967 से 2017 के बीच 42000 से अधिक फ़िलिस्तीनियों को शहीद कर दिया जबकि इसी दौरान हज़ारों फ़िलिस्तीनी घायल हुए और लाखों की संख्या में फ़िलिस्तीनी अपना घरबार छोड़ने पर मजबूर हुए हैं।

Top Stories