Thursday , November 23 2017
Home / Khaas Khabar / इज़राइली बस्तियों के खिलाफ़ सुरक्षा परिषद का प्रस्ताव शांति समझौते को अधिक मुश्किल कर देगा: ट्रम्प

इज़राइली बस्तियों के खिलाफ़ सुरक्षा परिषद का प्रस्ताव शांति समझौते को अधिक मुश्किल कर देगा: ट्रम्प

वाशिंग्टन: अमरीका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को कहा है कि सुरक्षा परिषद का इज़राइल से फिलिस्तीन में बस्तियों का निर्माण रोक देने की मांग पर आधारित प्रस्ताव को पारित करना .. शांति समझौते तक पहुंचने के लिए “अधिक कठिन” बना देगा, हालांकि हम किसी भी सूरत में इस समझौते तक पहुंचेंगे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार सुरक्षा परिषद ने शुक्रवार को एक प्रस्ताव पारित कर लिया जिस में इज़राइल से मांग की गई है कि वह पश्चिमी तट और पूर्वी बैतूल मुक़द्दस में बस्तियों के निर्माण की गतिविधियां तुरंत रोक दे। अमेरिका की ओर से मतदान में भाग न लेने के बाद सुरक्षा परिषद के सदस्य देशों ने प्रस्ताव को पारित कराने में सफल हो गए। 1979 के बाद यह पहला मौका है जब अमेरिका ने अपना वीटो के अधिकार का प्रयोग नहीं किया।

अपने पहले सीधे प्रतिक्रिया में इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को कहा है कि “यह प्रस्ताव पक्षपाती और शर्म की बात है। लेकिन हम इससे नहीं मानेंगे, इस बात में थोड़ा समय लगेगा लेकिन यह प्रस्ताव रद्द हो जाएगी “।

इससे पहले नेतन्याहू कार्यालय ने एक बयान में घोषणा की थी कि “इजराइल इस बदनामी वाली और शत्रुतापूर्ण प्रस्ताव को अस्वीकार करता है और उसे कदापि स्वीकार नहीं करेगा।”

TOPPOPULARRECENT