Tuesday , January 16 2018

ईद के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में कड़ी चौकसी

ईद के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने सिविल और पुलिस अधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि किसी भी हालत में जिला  को छोड़कर न जाएं और अपने अपने क्षेत्र में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव की अवधारण सुनिश्चित करें। उम्मीद है कि ईद 6 जुलाई को मनाई जाएगी। जिसके मद्देनजर मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि किसी भी मामले में अपने हेडक्वार्टर छोड़कर न जाएं।

सरकारी प्रवक्ता ने आज यह जानकारी दी और बताया कि पुलिस अधिकारियों को भी निर्देश दिया गया है कि अपने क्षेत्र में हर कीमत पर शांति और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखें। इस खोज किए जाने पर कि कोई नुकसान शांति की आशंका है। प्रवक्ता ने कहा कि यह सामान्य निर्देश हैं और सभी अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

इस बीच कानपुर में कि उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा जिला है एसएसपी नगलाब माथुर ने बताया कि पुलिस, सिविल डिफेंस स्टाफ और सीआईडी से मेहनती रहने की हिदायत दी गई है और ईद के दौरान अफवाहों को दूर करने के लिए कदम उठाए गए हैं। उन्होंने बताया कि संवेदनशील क्षेत्रों में कड़ी चौकसी के साथ बदमाशों की पहचान के लिए वीडियोग्राफी भी की जाएगी। इसके अलावा ईद गाहों जाने वाली सड़कों की सफाई और यातायात सीमाएं लगा दी गई है ताकि मुसल्लियान को आवाजाही में कोई समस्या न हो ..

TOPPOPULARRECENT