ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की ‘भारत’ ने सऊदी अरब में बनाया ये रिकॉर्ड !

ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की ‘भारत’ ने सऊदी अरब में बनाया ये रिकॉर्ड !

ईद आई, सलमान खान की एक और फिल्म लाई. सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ रिलीज हो चुकी है. भारत में तो ‘भारत’ के दर्शक तो खुश हैं ही, इस बार सऊदी अरब में मौजूद सलमान खान के फैन्स को भी तोहफा मिला है. सऊदी अरब की 121 से ज्यादा स्क्रीन्स पर ‘भारत’ रिलीज हुई है. सलमान खान की ये पहली फिल्म है जो UAE में रिलीज हो रही है. इससे पहले अक्षय कुमार की ‘गोल्ड’ वहां रिलीज हो चुकी है. ये सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म थी. भारत को लेकर फिल्म ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने ट्वीट भी किया है.

सऊदी अरब में बॉलीवुड की फिल्म रिलीज होना बड़ी बात है. दरअसल सऊदी अरब में फिल्म रिलीज होना ही बड़ी बात है. ये बात सऊदी अरब में सिनेमा की हालत देखकर समझी जा सकती है. 1983 में वहां सिनेमा पर बैन लग गया था जो 35 साल तक लगा रहा. वहां पहला सिनेमा हॉल 18 अप्रैल 2018 को रियाद में खुला था. अभी तक लोग डीवीडी और सैटेलाइट के जरिए फिल्में देखते रहे हैं. हालांकि नए किंग मोहम्मद बिन सलमान की आधुनिकीकरण वाली नीति के तहत सिनेमा को लेकर भी प्लान बनाए गए. सरकार की योजना है कि 2030 तक 2000 स्क्रीन्स के साथ 300 थिएटर खुल जाएंगे. फिर भी सिनेमा इंडस्ट्री बाकी दुनिया से बहुत पीछे है.

ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की ‘भारत’ ने सऊदी अरब में बनाया ये रिकॉर्ड ! 1

भारत फिल्म की बात करें तो इसमें सलमान खान और कटरीना कैफ लीड रोल्स में हैं. ये जोड़ी 6वीं बार साथ दिखने वाली है. सलमान के कई गेटप इस फिल्म में दिख रहे हैं. इसे भारत की पहली ऐसी फिल्म बताया जा रहा है जिसमें सबसे ज्यादा जूनियर आर्टिस्ट्स ने काम किया है. इस फिल्म में सलमान के साथ जैकी श्रॉफ भी हैं, दोनों ने पहली बार फिल्म बंधन में साथ काम किया था. फिल्म के प्रमोशन पर अच्छी मेहनत की गई है और अच्छा खर्च किया गया है, पहले दिन इसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है.

Top Stories