ईराक में घूस कर तुर्की ने किया बड़ा हमला, मचा हड़कंप!

ईराक में घूस कर तुर्की ने किया बड़ा हमला, मचा हड़कंप!
Click for full image

राष्ट्रपति तय्यिप एर्दोगान ने शनिवार को कहा कि तुर्की सेना ने उच्च प्रोफ़ाइल वाले आतंकवादी मार गिराया है। तुर्की के युद्धपोतों ने इराक के इराक़ के कंदील पहाड़ों में अवैध कुर्दिस्तान श्रमिक पार्टी (पीकेके) आतंवादी ठिकानों को नष्ट किया है।

तुर्की सेना ने उत्तरी इराक में इराक-ईरान सीमा के निकट कंदिल में पीकेके अड्डों को लक्षित करने वाले हवाई हमलों को बढ़ा दिया है, जहां अंकारा को आतंकवादी समूह के उच्च रैंकिंग सदस्य स्थित हैं।

अल अरेबिया के मुताबिक, तुर्की सरकार ने यह भी कहा है कि तुर्की सैनिकों ने उत्तरी इराक के अंदर लगभग 30 किमी (लगभग 20 मील) तैनात किया है, जो कि कंदिल से बहुत दूर नहीं है।

जनकारी के मुतबिक, एक इंटरव्यू में एर्दोगान ने कहा कि तुर्की युद्धपोतों ने कंदिल पहाड़ों में एक बैठक ठिकानों को निशाना बनाया है। जहां पीकेके के उच्च रैंकिंग सदस्य माना जाता है। आने वाले घंटों में सेना हवाई हमलों के नतीजे घोषित करेगी।

एर्दोगान ने आगे कहा कि, “नवीनतम परिचालनों के साथ, हमने उनके बारे में एक बहुत ही महत्वपूर्ण बैठक ठिकानों को लक्षित किया है. हमें अभी तक परिणाम नहीं मिला है, लेकिन यह निश्चित है कि उन्हें मारा गया है।

अंकारा ने हाल ही में कंदिल पहाड़ों में संभावित जमीन पर आक्रामक चेतावनी दी है। एर्दोगान ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ चर्चा की थी और दोनों क्षेत्रीय सुरक्षा को बनाए रखने के लिए सहमत हुए है।

साभार- ‘अरब नामा’

Top Stories