Sunday , November 19 2017
Home / International / ईरान: अहमदी नेजाद के खिलाफ भ्रष्टाचार का नया मामला

ईरान: अहमदी नेजाद के खिलाफ भ्रष्टाचार का नया मामला

ईरानी उपराष्ट्रपति इसहाक जहांगीर ने पूर्व राष्ट्रपति अहमदी नेजाद के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक नए मामले का खुलासा किया है जो उन पर ईरानी केंद्रीय बैंक से 3 करोड़ डॉलर चुराने का आरोप है।

उन्होंने मंगलवार को एक बयान में कहा कि “अहमदी नेजाद की अध्यक्षता में पिछले सरकार ने विदेश में एक राज्य से 13 करोड़ डॉलर मंगवाए थे। हालांकि जब विमान यह राशि लेकर तेहरान हवाई अड्डे पर उतरा तो पता चला कि इसमें केवल 10 करोड़ डॉलर है। हमें आज तक पता नहीं चल सका कि 3 करोड़ डॉलर कहां गए? ”

उत्तरी ईरान के प्रांत क़ज़वीनी में ज़िम्मेदारों के सामने बातचीत में जहांगीर ने बताया कि “यह राशि उस समय इंपोर्ट की गई जब पिछली सरकार के कार्यकाल में अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों कई गुना बढ़ चुका था। जब हम उन्हें 3 करोड़ डॉलर के बारे में पूछा तो कहा गया कि यह पैसे खो गए और आज तक यह पता नहीं चल सका। ”

यह बयान अहमदी नेजाद के समर्थकों की ओर से मौजूदा राष्ट्रपति हसन रूहानी के खिलाफ चलाई जाने वाली मुहिम के बाद सामने आया है। रूहानी ने इन दिनों खुद भ्रष्टाचार की मुहिम शुरू कर रखी है। इस संबंध में राज्य के खजाने से 70 अरब डॉलर के गबन के संचालन के खुलासे के बाद पिछली सरकार के दर्जनों वरिष्ठ ज़िम्मेदारों और उनसे संबंधित व्यावसायिक हस्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

TOPPOPULARRECENT