Monday , December 11 2017

ईरान और उग्रवाद से निपटने में अरब देश मदद करें: ट्रम्प

ओहियो: संग्रह अज़दाद तबीयत के मालिक अमेरिकी रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प एक बार फिर विश्व मीडिया की सुर्खियों में छाए हुए हैं। उन्होंने अरब देशों से आईएस। इस्लामी कट्टरपंथ विशेषकर ईरान से निपटने में मदद मांगी है।

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार अमेरिकी राज्य ओहियो में पिछले दिनों अपने समर्थकों की भीड़ को संबोधित कर रहे डोनाल्ड ट्रम्प का अंदाज़ काफी हद तक अतीत के भाषणों से अलग था। हालांकि उन्होंने इस्लामी कट्टरपंथ का बार बार हवाला दिया था हालांकि उन्होंने अरब देशों, उदारवादी मुसलमान देशों और विश्व समुदाय से आग्रह किया कि वह आईएस जैसे समूहों और ईरान से निपटने में एक दूसरे के साथ सहयोग करें।

श्री ट्रम्प ने कहा कि अगर वह अमेरिका के राष्ट्रपति बने तो मध्य पूर्व के सभी देशों विशेषकर इसराइल, जॉर्डन और मिस्र को साथ लेकर चलेंगे।

उन्होंने कहा कि इसमें कोई संकोच नहीं कि आइएस की सरकोबी के लिए अमरीका रूस, अरब देशों और नाटो के साथ काम करे। डोनाल्ड ट्रम्प ने अनुकूलन सामान्य मध्य पूर्व के बारे में राष्ट्रपति ओबामा की नीतियों की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि अगर ओबामा इराक से सेना वापस नहीं बुलाते तो बगदाद में अल कायदा और आईएसआईएस को सिर उठाने और प्रगति करने का अवसर कभी नहीं मिलता।

TOPPOPULARRECENT