Tuesday , July 17 2018

ईरान के खिलाफ आगे की कार्रवाई के लिए हम तैयार : ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मेय

Britain's Prime Minister Theresa May during a news conference with German Chancellor Angela Merkel in Berlin, Germany, February 16, 2018. REUTERS/Hannibal Hanschke - RC18E6EE41C0

लंदन  : ब्रिटिश प्रधान मंत्री थेरेसा मेय ने शुक्रवार को कहा कि ब्रिटेन मध्य पूर्व में ईरान की गतिविधियों के बारे में संयुक्त राज्य की चिंताओं का हिस्सा है और वह तेहरान के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तैयार है। बर्लिन की यात्रा के दौरान, मेय ने कहा कि वह और जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल ने ईरान के परमाणु समझौते के प्रति अपनी वचनबद्धता की पुष्टि की थी और इसे पूरी तरह से कार्यान्वित करने की आवश्यकता पर सहमति व्यक्त की है।

“हम इस बात पर सहमत हुए थे कि जब तक हम समझौते को बनाए रखने पर काम करना जारी रखेंगे, हम मध्य पूर्व में ईरान के अस्थिरता के बारे में संयुक्त राज्य अमेरिका की चिंताओं को भी साझा करते हैं और हम उन समस्याओं के समाधान के लिए आगे उचित उपाय करने के लिए तैयार हैं।”

ब्रिटिश विदेश सचिव बोरिस जॉनसन ने सोमवार को पुष्टि की थी कि लंदन ईरान की भूमिका के बारे में चिंतित है क्योंकि शनिवार को एक इजरायल सेनानी विमान ने एक एंटी एयरक्राफ्ट मिसाइल को मार गिराया था। क्योंकि वह सीरिया में ईरानियों द्वारा समर्थित साइटों पर बमबारी से लौटा था।

TOPPOPULARRECENT