ईरान के चबहार में बम से हमला, तीन की मौत, कई घायल

ईरान के चबहार में बम से हमला, तीन की मौत, कई घायल

चबहार : गुरुवार को ईरान के दक्षिणी बंदरगाह शहर चाबहार में बम हमले में कम से कम तीन लोग मारे गए हैं, राज्य टीवी ने बताया कि कई अन्य घायल हो गए हैं। चबहार के कार्यकारी गवर्नर रहमदेल बामेरिया ने राज्य टीवी को बताया कि “आज सुबह एक कार के अंदर एक बम चबहार में एक पुलिस स्टेशन के पास विस्फोट हुआ। तीन लोग मारे गए और कुछ अन्य घायल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि “आत्मघाती हमलावर ने चबहार में पुलिस मुख्यालय में रुकने के बाद विस्फोट कर दिया।”

BREAKING: दक्षिण पूर्व में पुलिस मुख्यालय के पास कार बम विस्फोट # इरान: कम से कम 3 लोग मारे गए और कई घायल हो गए
pic.twitter.com/zrdbrWwyfL

— Amichai Stein (@AmichaiStein1) December 6, 2018
 
सुरक्षा मामलों के डिप्टी गवर्नर मोहम्मद हादी मारशी ने राज्य टीवी को बताया कि हमले में दो पुलिस अधिकारी मारे गए हैं। जिम्मेदारी का कोई तत्काल दावा नहीं किया है। टीवी ने क्षेत्र में शूटिंग की भी सूचना दी, जो मुख्य रूप से सिस्तान-बलुचेस्तान के सुन्नी प्रांत में स्थित है, जो लंबे समय से नशीली दवाओं के तस्करी गिरोहियों और अलगाववादी आतंकवादियों दोनों से अशांति से पीड़ित है। ट्विटर पर पोस्ट की गई छवियों ने क्षेत्र से बढ़ते मोटे धुएं को दिखाया गया है। रॉयटर्स वीडियो की प्रामाणिकता को सत्यापित नहीं कर सका।

2010 में, दक्षिण पूर्व ईरान में एक मस्जिद में कुछ आत्मघाती हमलावरों ने ईरान के क्रांतिकारी गार्डों सहित कम से कम 28 लोगों की हत्या कर दी थी, एक हमलावर ने कहा था कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने समर्थन दिया था। चबहार एक मुक्त व्यापार क्षेत्र है और भारतीय समर्थित बैक कॉम्प्लेक्स की साइट है जिसे भूमि-लॉक अफगानिस्तान के लिए एक नए परिवहन गलियारे के हिस्से के रूप में विकसित किया जा रहा है।

Top Stories