ईरान में अमरीका मुर्दा बाद मोबाइल ट्यून ख़त्म

ईरान में अमरीका मुर्दा बाद मोबाइल ट्यून ख़त्म
Click for full image

ईरान और अमरीका के दरमयान कई बरसों पर फैली कशीदगी और इस के नतीजे में दोनों मुल्कों में पाए जाने वाले फ़ासलों के बाद तेहरान सरकार ऐसे इक़दामात उठा रही ताकि अमरीका के साथ क़ुरबत बढ़ाई जा सके।

इन्ही इक़दामात में अमरीका के ख़िलाफ़ ईरान के यादगार नारे अमरीका मुर्दा बाद का भी ख़ातमा है। अल अर्बिया डॉट नेट के मुताबिक़ हाल ही में ईरानी ज़राए इबलाग़ के ज़रीये ये ख़बर सामने आई है कि ईरान में मोबाइल फ़ोन सर्विसेस फ़राहम करने वाली तमाम कंपनीयों ने वेटिंग काल के लिए रिकार्ड की गई अमरीका मुर्दा बाद ट्यून ख़त्म कर दी है।

बिला शुबा ये इक़दाम भी ईरान के मुतनाज़े जौहरी प्रोग्राम पर तय पाए मुआहिदे के बाद अमरीका और ईरान के दरमयान फ़ासले कम करने का एक अहम क़दम है। ईरानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक़ सरकारी मोबाइल फ़ोन कंपनी ईरान सिल ने हाल ही में अपनी कॉल सर्विसेस के दौरान मोबी ट्यून और कॉल वेटिंग के लिए रिकार्ड की गई अमरीका मुर्दा बाद ट्यून ख़त्म की है।

यहां ये अमर वाज़ेह रहे कि ईरान सेल टैली कम्यूनीकेशन कंपनी ने पासदाराने इन्क़िलाब का निजी इदारा समझा जाता है जिसमें पासदाराने इन्क़िलाब समेत हुकूमत के कई दूसरे शोबों के हिसस मौजूद हैं।

Top Stories