Sunday , December 17 2017

ईरान में 21 लोगों को सामूहिक रूप से फांसी दे दी गई

तेहरान। ईरान में इक्कीस लोगों को सामूहिक रूप से फांसी दे दी गई। इसके अलावा अधिक 17 लोगों को किसी भी समय खारदार पर लटकाया जा सकता है। इस फांसी से तेहरान के दक्षिण पश्चिमी शहर कर्ज़ के स्थान रजाई में दी गईं। ईरानी अधिकारियों ने पिछले मंगलवार को तेहरान के दक्षिण पश्चिमी शहर करज के स्थान पर रजाई शहर में कैद अहले सुन्नत पंथ के 21 मुसलमानों को सामूहिक रूप से मौत के घाट उतार दिया। मौत की सजा प्राप्त 17 सुननी कैदियों को किसी भी समय फांसी दिए जाने की संभावना है।

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार, ईरान के अंदर से यह सूचना प्राप्त हुई हैं कि अधिकारियों ने मंगलवार को भोर नि इक्कीस कार्यकर्ताओं को फांसी दे दी है। सूत्रों के अनुसार सामूहिक रूप से हत्या किए जाने वालों में युवा विद्वान नगराम अहमदी भी शामिल हैं।

फांसी पाने वाले नागरिकों के प्रिय व परिवार का कहना था कि अधिकारियों द्वारा उन्हें सोमवार और मंगलवार की दरम्यानी रात जेल में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया था मगर जब वह जेल पहुंचे तो उन्हें बताया कि उनके रिश्तेदारों को फांसी दे दी गई है और वह डीएनए की मदद से अपने संबंधी की पहचान करके उनके शव अपने साथ ले जाएं।

 

TOPPOPULARRECENT