Monday , December 11 2017

ईरान: संसद हमले में 7 लोगों की मौत, कई लोग हुए घायल

तेहरान। ईरान की संसद और रुहुल्लाह खमैनी के मकबरे पर हुए आतंकी हमले में सात लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर है। ईरान क्रांतिकारी संस्थापक रुहुल्लाह खमैनी के मकबरे पर हमलावर ने खुद को ब्लास्ट कर उड़ा दिया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मध्य तेहरान स्थित संसदीय परिसर में चार बंदूकधारी घुस आए जिनके हाथों में राइफल और पिस्तौल थी। बंदूकधारी उत्तर में स्थित प्रवेश द्वार से भीतर आए, उन्होंने तीन लोगों को गोली मारी जिनमें कम से कम एक सुरक्षा गार्ड शामिल है।

समाचार एजेंसियों के मुताबिक मकबरे पर किया गया हमला पूरी तरह सुनियोजित था। मकबरे के जनसंपर्क विभाग के प्रमुख अली खलीली ने समाचार एजेंसी आईआरएनए को बताया कि सशस्त्र व्यक्ति मकबरे के पश्चिमी प्रवेश द्वार से भीतर आया और विस्फोट कर खुद को उड़ाने से पहले उसने गोलीबारी की। मकबरा संसदीय परिसर से लगभग 20 किमी दूर दक्षिण तेहरान में स्थित है।

संसदीय परिसर से विरोधाभासी खबरें आ रही हैं। कुछ खबरों में बताया गया है कि स्थिति नियंत्रण में है जबकि कुछ अन्य खबरों में कहा गया है कि गोलीबारी जारी है और इमारत की घेराबंदी कर दी गई है।

आईएसएनए की खबर के मुताबिक हमलावरों को घेर लिया गया है लेकिन अभी उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया। शिया बहुल ईरान आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट समेत सुन्नी जिहादियों के निशाने पर रहता है। हालांकि अब तक यहां के शहरी क्षेत्र ज्यादातर हमलों से बचे रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT