Monday , January 22 2018

ईरान से ताल्लुक़ात हिंदूस्तान का दाख़िली मुआमला

नई दिल्ली, २४ जनवरी (पी टी आई) अब जबकि यूरोपी यूनीयन ईरान के ख़िलाफ़ ताज़ा तहदीदात इस के न्यूक्लियर प्रोग्राम की वजह से आइद करने के लिए बिलकुल्लिया तैयार है, 27 रुकनी बलॉक ने आज कहा कि ये हिंदूस्तान पर मुनहसिर है कि वो तेहरान के साथ किस तर

नई दिल्ली, २४ जनवरी (पी टी आई) अब जबकि यूरोपी यूनीयन ईरान के ख़िलाफ़ ताज़ा तहदीदात इस के न्यूक्लियर प्रोग्राम की वजह से आइद करने के लिए बिलकुल्लिया तैयार है, 27 रुकनी बलॉक ने आज कहा कि ये हिंदूस्तान पर मुनहसिर है कि वो तेहरान के साथ किस तरह के रवाबित रखता है और इस ने ये मुआमले में नई दिल्ली के मौक़िफ़ का हमेशा एहतेराम किया है।

नए ई यू सफ़ीर बराए हिंद जय करा वीनू ने कहा, हमारी तहदीदात वही ताय्युन करती हैं जो यूरोपी ममालिक करते हैं, और वही ताय्युन करती हैं जो योरपी कंपनीयां करती हैं। हम वो ताय्युन नहीं कर सकते जो कुछ हिंदूस्तानी कंपनीयां करती या नहीं करती हैं।

ईरान पर तहदीदात के तनाज़ुर में हिंद ई यू ताल्लुक़ात पर मुम्किना असर के ताल्लुक़ से पूछने पर करा वीनू ने कहा कि यूरोपी यूनीयन हमेशा इस मौक़िफ़ का एहतेराम करेगी जो हिंदूस्तानी अहकाम इख़तेयार करेंगे, और अगर कोई अदम इत्तेफ़ाक़ हो तो दोनों फ़रीक़ैन अपने नक़ात नज़र की वज़ाहत करते हुए इत्तेफ़ाक़ राय पर पहुंचने की सई करेंगे। वो ई यू – हिंदूस्तान ताल्लुक़ात और आने वाली ई यू – इंडिया सिमट के लिए तर्जीहात के बारे में सहाफ़ीयों के साथ गुफ़्तगु कर रहे थे।

TOPPOPULARRECENT