Wednesday , December 13 2017

ई सी बी सरबराह कोलईर मुस्ताफ़ी होने का इमकान

डेविड कोलईर इमकान है कि इंगलैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चीफ़ एग्ज़ीक्यूटिव के ओहदा से मुस्ताफ़ी होजाएंगे। बर्तानवी ज़राए इबलाग़ ने ये बात बताई। समझा जा रहा है कि इंग्लिश सीज़न के बाद कोलईर सबकदोश होजाएंगे। इमकान ज़ाहिर किया जा रहा है कि इस सूरत-ए-हाल से निमटने बोर्ड की जानिब से आरिज़ी तक़र्रुर अमल में लाया जाएगा।

59 साला डेविड कोलईर गुजिश्ता तक़रीबन एक दहे से ई सी बी का ज़िम्मा सँभाले हुए थे और उन की निगरानी में इंग्लिश टीम ने कई यादगार कामयाबियां हासिल की हैं इन में ऑस्ट्रेलिया में अशीस सीरीज़ में कामयाबी भी शामिल है। ये कारनामा इंग्लिश टीम ने तक़रीबन पच्चीस साल बाद अंजाम दिया था। इंगलैंड ने कोलईर के दौर ही में 2012 में इंटरनेशनल क्रिकेट कौंसिल की आली तरीन टेस्ट रैंकिंग हासिल की थी और ये बिलकुल पहली मर्तबा हुआ था।

इसके दूसरे साल ताहम इंगलैंड को हार‌ का सामना करना पड़ा और वो टेस्ट रैंकिंग से महरूम होगई थी। इंगलैंड ने 2010 में कोलईर की निगरानी ही में वेस्ट इंडीज़ में वर्ल्ड टी 20 टूर्नामेंट जीता था। इंगलैंड की ये कामयाबी भी पहली बड़ी कामयाबी थी। कोलईर ने मैदान के बाहर इंग्लिश टीम को मज़बूत बनाने के लिए बहुत कुछ किया था और उन्होंने बड़े पुरकशिश ब्रॉडकास्ट मुआमले भी किए थे।

उनकी अलाहदगी हालिया वक़्तों में दूसरी अहम शख़्सियत की अलाहदगी होगी क्योंकि पाल डाउन टाउन को हग मोरिस की अलाहदगी के बाद एम डी मुक़र्रर किया गया है।

TOPPOPULARRECENT