Friday , December 15 2017

उग्रवादियों के पास से 2000 के नए नोट बरामद

नई दिल्ली: पांच सौ और एक हजार रुपये के नोटों की समाप्ति के बाद देश में भले ही लोगों को नए नोटों के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ रहा है लेकिन कश्मीर घाटी में सक्रिय उग्रवादी कॆ हाथों में नया नोट जरूर पहुँच गया हैं। उत्तरी कश्मीर के जिला बांड पुरा के बोनी खन षाजन में मंगलवार सुबह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों के पास से 2000 रुपए के दो नए नोट बरामद हुए हैं।

हालांकि अभी यह नहीं पता चला है कि मारे गए लड़कों के पास से मिले 2000 रुपये के नोट असली हैं या नकली। मारे गए आतंकवादियों की जो तस्वीरें जारी कर दी गईं हैं, उनमें हथियार और गोला बारूद के साथ 2000 रुपये के दो नए नोट और 100 रुपये के कई नोट दिख रहे है हुकूमत से 1000 और 500 रुपये के नोट रद्द किए जाने के बाद उग्रवादियों के पास से यह पहली बरामद हुए है जो 2000 रुपए के नए नोट मिले हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर को बड़े नोटों को रद्द करने का ऐलान करते हुए कहा था कि यह अभियान बकौल उनके आतंकवादियों की जाने वाली फंडिंग, नकली मुद्रा और काले धन पर रोक लगाने के लिए शुरू किया गया है पिछले सप्ताह रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने दावा किया था कि पांच सौ और एक हजार रुपये के नोटों की समाप्ति के बाद कश्मीर में पथराव की घटनाओं में कमी आई है। इस बीच सुरक्षा सूत्रों ने दावा किया है कि षाजन में मारे गए आतंकवादियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है।

TOPPOPULARRECENT