Thursday , November 23 2017
Home / Featured News / उत्तराखंड: कांग्रेस का एक्शन शुरु, बागि बिधायकों का दफ्तर सील

उत्तराखंड: कांग्रेस का एक्शन शुरु, बागि बिधायकों का दफ्तर सील

Z(28)

देहरादून ।कांग्रेस अपने बागी विधायकों की वजह से मुसीबत में आई उत्‍तराखंड कांग्रेस सरकार ने एक बार फिर बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की है। रविवार को सूबे के CM हरीश रावत के निर्देश पर कांग्रेस के बागी विधायक हरक सिंह रावत के विधानसभा स्थित दफ्तर को बंद कर दिया गया।एक रिपोर्ट के मुताबिक, हरक सिंह के दफ्तर को बंद करने से पहले फाइलों की जांच की गई और उनके दफ्तर की पूरी तलाशी ली गई।

इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने कांग्रेस के सभी 9 बागी विधायकों को उनकी सदस्यता समाप्त करने को लेकर नोटिस जारी किया था। दूसरी तरफ, मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने दावा किया कि कांग्रेस के बागी विधायकों समेत बीजेपी के समर्थन वाले 35 विधायकों ने अध्यक्ष कुंजवाल द्वारा विधानसभा में निष्पक्ष आचरण न किये जाने पर उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दे दिया है।

कुंजवाल ने बताया कि विधानसभा में कांग्रेस की मुख्य सचेतक डॉ. इंदिरा हृदयेश की ओर से पार्टी के नौ बागी विधायकों पर विप के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर उन्हें पत्र लिखा गया है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस की मुख्य सचेतक के पत्र पर कार्रवाई करते हुए उन्होंने कांग्रेस के उन सभी नौ विधायकों को नोटिस जारी कर दिए हैं और उनसे 26 मार्च की शाम पांच बजे तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा गया है। अध्यक्ष कुंजवाल के नोटिस विधायकों के सरकारी आवासों के बाहर चस्पा कर दिए हैं।

TOPPOPULARRECENT