Friday , February 23 2018

उत्तराखंड: बादल फटने और ज़मीन खिसकने से फिर मची तबाही

देहरादून, 26 जून: उत्तराखंड में मौसम फिलहाल साफ होता नजर नहीं आ रहा है। पीर के दिन से मुसलसल हो रही बारिश ने फौज के राहत काम में रुकावट पैदा कर दी है। मंगल के दिन देवप्रयाग, जोशीमठ और कुमाऊं में हुई तेज बारिश ने भारी तबाही मचाई है। जगह-

देहरादून, 26 जून: उत्तराखंड में मौसम फिलहाल साफ होता नजर नहीं आ रहा है। पीर के दिन से मुसलसल हो रही बारिश ने फौज के राहत काम में रुकावट पैदा कर दी है। मंगल के दिन देवप्रयाग, जोशीमठ और कुमाऊं में हुई तेज बारिश ने भारी तबाही मचाई है। जगह-जगह बादल फटने और ज़मीन खिसकने की खबरें आ रही हैं।

चौखटिया तहसील के बसरखेत गांव में बादल फटने से एक की मौत हो गई है, जबकि रुद्रप्रयाग और टिहरी जिले में ज़मीन खिसकने और जमीन धंसने से कई घर तबाह हो गए है। दर्जनों जानवर भी पानी में बह गए हैं। जिसकी वजह से रुद्रप्रयाग से श्रीनगर तक सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि महकमा मौसमियात ने इंतेबाह दिया है कि 30 जून तक उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश होगी और इसका असर अभी से दिखने लगा है। गुप्तकाशी और केदारघाटी में हो रही बारिश की वजह से फौज के हेलीकॉप्टर नहीं उड़ पा रहे हैं। फौज के जवानों ने अंदाज़ा लगाया है कि राहत के कामो को पूरा करने में और तीन दिन का वक्त लग सकता है।

TOPPOPULARRECENT